545 रुपए में मिल रही है बाबा रामदेव की कोरोना वायरस आयुर्वेदिक दवा का इस्तेमाल...

पतंजलि बाबा रामदेव की एक आयुर्वेदिक संस्था है जिसमें आयुर्वेद के जरिए रोगों का इलाज किया जाता है लेकिन अब आपको बता दें कि पतंजलि ने जैसा कि पिछले दिनों कोरोनावायरस की दवा बनाई थी पतंजलि की तरफ से यह दावा किया गया था इंटरव्यू और मीडिया कर्मियों से किया कोरोनावायरस को 7 दिनों में 100% समाप्त कर देती है।



लेकिन इस पर आयुष मंत्रालय ने तुरंत रोक लगा दी थी क्योंकि कोरोनावायरस की दवा अभी बनी ही नहीं बाबा ने इसको तुरंत कोरोनावायरस की 100% आयुर्वेदिक दवा घोषित कर दी थी इसके बाद काफी इस दवा को लेकर कंट्रोवर्सी हुई लेकिन अब हम आपको बता दें कि यादवा बाजारों में उपलब्ध हो चुकी है।

कितने रुपए में मिलेगी Patanjali Coronil medicine.

जैसा कि हिंदी न्यूज़ मीडिया की अनबॉक्सिंग मै किसको खरीदा गया जो कि बाजारों से हमने लिया था हालांकि कई राज्यों की बात करें यहां पर पहले ही पतंजलि कोरोनावायरस कर दिया गया है या सीधे शब्दों में कहें तो बैन कर दिया गया है लेकिन हमारी टीम ने इस दवा को खरीदा।

यह किट आपको ₹545 का पूरा पढ़ने वाला है जिसमें आपको 
  • Anu tel
  •   Sosorry Badi 
  • Coronil

यह तीनों ही दवाई मिलने वाले हैं तो अब आपको बता दें कि आपको कैसे इस्तेमाल करना है और क्या कीमत रहेगी।

इसका इस्तेमाल करना काफी सरल है Anu tel को आप प्रत्येक दिन सुबह और शाम को अपने नाक में डाल सकते हैं जैसा कि आपने अभी तक आंखों में दवाइयां डाली होगी उसी प्रकार इस दिल को भी आपको अपने नाकों में डालना है जिससे कि आपकी सांस लेने की क्षमता काफी अधिक होगी और आपके जो नाक में कोई परेशानी होगी उसको दूर की जा सकेगी तो इस दवा का उपयोग या आपके नाक को लेकर पतंजलि की तरफ से बनाया गया है।

Sosorry Badi - इस दवा का भी आप इस्तेमाल आपकी सांसों के लिए ही बनाया गया है कि आपके जो अस्थमा या आपकी जो हृदय में सांप आने जाने में कोई परेशानी हो रही है तो उसको दुरुस्त करता है और आपकी सांसो की यूनिटी सिस्टम को काफी हद तक बूस्ट करता है जिससे कि आपको सांस लेने मैं काफी मदद मिलती है। वैसे तो इस दवा की डिब्बी पर लिखा गया कि आप इसे तीन बार प्रत्येक दिन में इस्तेमाल करें लेकिन हम आपको सलाह देंगे कि आप इसका सेवन दो बार ही करें प्रत्येक दिन या डॉक्टर की सलाह ले ले वैसे तो इस दवा का कोई साइड इफेक्ट नहीं है क्योंकि आयुर्वेदिक दवाइयों का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता आप इसे दिन में दो बार ही लेंगे तो आपके लिए अच्छा हो सकता है।

Coronil - यह दवा पतंजलि की सबसे महत्वपूर्ण दवा है जिसकी कीमत ₹400 हैं यह दवा आपके शरीर के इम्यूनिटी को बूस्ट करती हैं जिससे कि आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता काफी तेजी से बढ़ती है जिसके कारण आपको रोक रसीद नहीं कर पाते हल्की और दवा कोरोनावायरस को देखते हुए तैयार की गई है तो यह आपकी कोरोनावायरस से लड़ने में काफी मदद करती हैं तो इस दवा का सेवन भी आप दिन में दो से तीन बात कर सकते हैं या लिखा गया है कि आप दो से तीन बार इसका इस्तेमाल कर सकते हैं तो आप अपने हिसाब से अगर आप बूढ़े हैं तो इसका सेवन तीन बार करें अगर आप युवक हैं तो इसका सेवन दो बार कर सकते हैं।

आशा करता हूं कि

Post a Comment

0 Comments