योगी आदित्यनाथ के राम जन्मभूमि की भूमि पूजन में अयोध्या को सजाया गया दुल्हन की तरह देखिए क्या हुई तैयारी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अब इन दिनों अयोध्या के दौरे पर जाने वाले आपको बता दें कि यहां पर राम जन्मभूमि का मंदिर का भूमि पूजन किया जाएगा और यहीं से निर्माण शुरू होने वाला है लेकिन हम आपको बता दें कि इस भूमि पूजन में रहने वाली खास आकर्षक की चीजें कौन से होने वाली चली एक नजर डालते हैं चार आने वाला है अयोध्या राम जन्मभूमि में खास

राम मंदिर निर्माण के भूमिपूजन के लिए 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वक्त मिलने के बाद पूरी अयोध्या में सौंदर्यीकरण और निर्माण का कार्य तेजी से शुरू कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार मंदिर निर्माण से जुड़े हर पहलू को भव्य बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती.

बनाई जा रही पेंटिंग
पूरे शहर को दुल्हन की तरह रंग रोगन से सजाया जा रहा है. जगह-जगह राम के जीवन से जुड़ी हुई कलाकृतियां और पेंटिंग बनाई जा रही हैं. फ्लाईओवर, पार्क और तमाम महत्वपूर्ण जगहों की मरम्मत का काम किया जा रहा है, जिससे कि जब यह पूरा आयोजन हो तो इसकी भव्यता पूरे माहौल में चार चांद लगा दे.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चंद रोज़ पहले अपनी यात्रा के दौरान साफ किया था कि इस आयोजन से पहले 3 दिन तक पूरे अयोध्या में दिवाली जैसा माहौल रहेगा. यानी 3 दिन तक लगातार लोग अपने घरों में दीपक जलाकर दिव्य दिवाली मनाएंगे.
साथ ही साथ हर मंदिर-मठ में रामलला के जीवन से जुड़े हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. यही नहीं पूरी अयोध्या को चमकाने के लिए तमाम कार्य योजनाओं को भी शुरू किया गया था, जिसमें अब तेजी आ गई है.

Post a Comment

0 Comments