Corona के बाद सूरत में आई एक और नई महामारी MIS-C , करोना से भी घातक...

भारत में अभी तक करोना की बीमारी चल ही रही थी अब आपको बता दें कि भारत में एक बार से एक और वायरस ने दस्तक दे दी है लेकिन यह वायरस सूरत के एक 10 वर्ष के बच्चे पर गया है आपको बता दें कि इस वायरस में पूरे शरीर लाल धब्बे जैसे लक्षण पाए जाते हैं


और बुखार और होठ लाल कलर के हो जाते हैं हालांकि इस महामारी से आपके सीटेट शोषण के लिए पर भी काफी तेजी से प्रभाव पड़ता है जिसकी वजह से व्यक्तियों की मौत हो जाती हैं।

इस बीमारी का पूरा नाम ?

इस बीमारी का नाम है मल्टी सिस्टम इंफ्लेमेटरी सिंड्रोम (Multisystem Inflammatory Syndrome). इसे MIS-C भी कहते हैं. पहला मामला सामने आने के बाद सूरत और गुजरात में लोगों की चिंता बढ़ गई है.

कैसे आया यह बच्चे इस बीमारी के संपर्क में ?

आपको बता दें कि इस बीमारी में 20 वर्ष के नीचे बच्चा ही सम्मिलित हुए यह सबसे घातक बीमारी है जिससे कि अमेरिका यूरोप जैसे देशों में काफी अधिक मात्रा में पाई जाती है लेकिन अचानक सूरत में एक हॉस्पिटल में यह मामला सामने आया है

 जब हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने ऐसे लक्षण मिले तो तुरंत मुंबई डॉक्टरी टीम को बताया गया उसके बाद पता चला कि यह बीमारी अमेरिका यूरोप जैसे देशों में फैली हुई है इसके बाद प्रशासन ने तुरंत इस बच्चे को अपनी कस्टडी में ले लिया। जैसे कि हमारी हिंदी न्यूज़ ताजा जानकारी मिल रही है इसके हिसाब से यह भी काफी तेजी से भारत में फैल सकती है।

Post a Comment

0 Comments