यूपी के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान का निधन, कोरोना का चल रहा था इलाज


चेतन चौहान अमरोहा जिले की नौगांवा विधानसभा के विधायक चुने गए थे

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और उत्तर प्रदेश के सैनिक कल्याण, होमगार्ड, पीआरडी और नागरिक सुरक्षा मंत्री चेतन चौहान का निधन हो गया है. चेतन चौहान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद 11 जुलाई को उन्हें एसजीपीआई में एडमिट कराया गया था. इसके बाद 15 जुलाई को उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया था. उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताया शोक

वे किडनी की बीमारी से पीड़ित थे. चेतना चौहान का कोरोना टेस्ट भी हुआ था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. बीच में दो बार चौहान की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद फिर पॉजिटिव आई थी. हालांकि आज दिन में ही उनके रिश्तेदार मुकुल ने बताया था कि चेतन चौहान की तबीयत में सुधार है. बता दें, चेतन चौहान अमरोहा जिले की नौगांवा विधानसभा के विधायक चुने गए थे.

चेतन चौहान पहले सांसद भी रह चुके थे. चेतन चौहान ने 1969 से 1981 तक भारतीय टीम के लिए 40 टेस्ट और 7 एक दिवसीय मैच खेले. उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच 25 दिसंबर 1969 में न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ खेला और 13 मार्च 1981 को अपना अंतिम टेस्ट मैच भी न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ खेला था. चौहान ने 40 टेस्ट मैचों में 31.57 की औसत से 2084 रन बनाए थे और 2 विकेट भी हासिल करने के साथ 16 अर्ध शतक लगाए. उनकी 97 रनों की पारी उच्च स्कोर की पारी रही थी. सात एक दिवसीय मैच में 21.85 की औसत से 153 रन और 46 अधिकतम स्कोर रहा. चौहान ने अपना पहला एक दिवसीय मैच 1 अक्टूबर 1978 को पाकिस्तान टीम के खिलाफ खेला था.

Post a Comment

0 Comments