शहादत दिवस पर एकजुट हुए हर सियासी दिग्गज, किया शहीदों को नमन और कहीं ये बातें




बलिया ।18 अगस्त 1942 के अमर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए मंगलवार को विभिन्न राजनैतिक, समाजिक संगठनों के लोग जनप्रतिनिधियों व सेनानी व सेनानी उत्तराधिकारी संगठन के लोगों के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस द्वारा सादगीपूर्ण तरीके से शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया।इस अवसर पर कोरोना संक्रमण के चलते सर्वदलीय मंच नही सजा न नेताओं का भाषण हुआ।


परम्परा के मुताबिक सर्वप्रथम बैरिया थाने के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार त्रिपाठी ने शहीद स्मारक पर पुलिस के तरफ से वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा अर्चना की,और शहीद स्मारक पर चादर चढ़ाया।


श्रद्धासुमन अर्पित करने वालो में भारतीय किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बलिया के भाजपा सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त,विधायक सुरेन्द्र सिंह,भाजपा के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू,नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवकुमार वर्मा मनटन,अधिशासी अधिकारी आशुतोष ओझा,पूर्व राज्यमंत्री ताड़केश्वर मिश्र,पूर्व विधायक सपा नेता सुभाष यादव,सूर्यभान सिंह,इंटक के जिलाध्यक्ष विनोद सिंह,

बलिया के पूर्व चेयरमैन लक्ष्मण गुप्ता,कांग्रेस के सीबी मिश्र, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी उत्तराधिकारी संगठन के शिवकुमार कौशिकेय,विजय कुमार मिश्र,विजय बहादुर सिंह,रामविचार पांण्डेय,गंगासागर सिंह,द्विजेन्द्र मिश्र, कौशल कुमार गुप्ता,विनय कुमार व जाकिर हुसैन के अलावे एसडीएम बैरिया सुरेश कुमार पाल, सहित सैकड़ो गणमान्य लोगों के साथ-साथ भारी संख्या में आम लोग शामिल रहे।

हर आगन्तुक का नगर पंचायत की तरफ से अधिशासी अधिकारी आसुतोष ओझा द्वारा अभिनन्दन किया गया।वही मंच का आयोजन नही होने से भाषण देने वाले लोगों को मायूसी हुई।बलिया से आये सेनानी उत्तराधिकारी संगठन के लोगों को एसडीएम अपने साथ तहसील में ले गए, जहां जलपान उपलब्ध कराने के साथ ही उक्त संगठन के लोगों का अंग वस्त्रम से अभिनन्दन किया गया।


*पीएम मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत का हो रहा निर्माण*

बैरिया।मंच का आयोजन भले न हुआ हो किन्तु पत्रकारों से बातचीत के बहाने सांसद व विधायक अपनी विचार जनता के सामने रख ही दिए।सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश आत्मनिर्भर बनने की दिशा में अग्रसर है।

जिस आजादी का सपना लिए देश को आजाद कराने के लिए शहीदों ने फिरंगियों की गोली खाई उन्ही के सपनों के मुताबिक देश को बनाने के लिए हमारे प्रधानमंत्री दिन रात मेहनत कर रहे है।किसानों का आय दोगुना करने,युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने,छात्रों को रोजगार परख शिक्षा उपलब्ध कराने व व्यपारियों को अनुकूल वातावरण उपलब्ध कराने के लिए हमारी सरकारें दिन रात मेहनत कर रही है।


कोरोना संक्रमण के चलते सबकुछ लगभग रुक सा गया है जैसे ही संक्रमण समाप्त होगा,सबका साथ सबका विकास की भावना के साथ देश विकास के पटरी पर दौड़ेगा।

*कांग्रेस की करनी का फल भुगतना रहा देश*

बैरिया।विधायक सुरेन्द्र सिंह ने शहीद स्मारक पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि आज देश मे जो भी समस्या है कांग्रेस का देंन है,देश के आजाद होने के बाद जिस व्यक्ति ने अपनी सरकार बनाई उसे देश हीत से ज्यादा अपना हीत महत्वपूर्ण लगा।


जिसके कारण आज देश कई त्रासदियों को झेल रहा है।बीच मे कुछ जातिवादी ताकते सत्ता में आई तो समाज मे विघटन की स्थिति पैदा किया।भाजपा जातिपाति पर विश्वास नही करती है सबका साथ सबका विकास हमारे पार्टी का सिद्धांत है और उसी सिद्धांत पर हम लोग काम करते है।


उन्होनें अगले साल शहीद दिवस को स्वभिमान दिवस के रूप में मनाने की घोषणा करते हुए कहा कोरोना संक्रमण के चलते इस साल स्वभिमान दिवस के रूप में शहीद दिवस को नही मनाया गया।

Post a Comment

0 Comments